CM Yogi News- सीएम योगी को नहीं पसंद आया इस लोकसभा सीट का नाम, रैली में कहा- गुलामी की निशानी को समाप्त करना है

संवाद सहयोगी, घाटमपुर। 2009 में परिसीमन के बाद बनी अकबरपुर लोकसभा सीट का नाम मुख्यमंत्री को नहीं पसंद आया। पतारा में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से कहा कि गुलामी की निशानी को समाप्त करना है। यह सुनते ही जनता ने भी शोर मचाकर

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सहयोगी, घाटमपुर। 2009 में परिसीमन के बाद बनी अकबरपुर लोकसभा सीट का नाम मुख्यमंत्री को नहीं पसंद आया। पतारा में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से कहा कि गुलामी की निशानी को समाप्त करना है। यह सुनते ही जनता ने भी शोर मचाकर सहमति प्रदान की।

loksabha election banner

महज 15 वर्ष पुरानी अकबरपुर लोकसभा सीट कानपुर नगर और देहात की विधानसभाओं को जोड़कर बनी है। साल 2009 के पहले इसे घाटमपुर लोकसभा सीट कहा जाता था।

नए परिसीमन के बाद फतेहपुर की जहानाबाद समेत कानपुर देहात के डेरापुर, राजपुर और भोगनीपुर क्षेत्र हट गए और कानपुर देहात की अकबरपुर-रनियां, कानपुर की बिठूर, कल्याणपुर और महाराजपुर विधान सभाएं जोड़ी गईं। इसके बाद इसे 2009 में अकबरपुर लोकसभा सीट नाम दिया गया।

सीएम योगी ने जनसभा में दिया बयान

बुधवार को पतारा में भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले के समर्थन में जनसभा करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जब लोकसभा सीट का बार-बार नाम लेना पड़ा तो उन्होंने कहा, ‘एक तो नाम ही ऐसा है कि बार-बार बोलने में सोचना पड़ता है।’

उन्होंने जनता से कहा कि गुलामी के निशानी को समाप्त करना है और अपनी विरासत का सम्मान करना है। कहा कि गुलामी के चिह्नों को समाप्त करने का जो कार्य हुआ है उसमें आप भी अपने वोट से सहभागी बन सकते हैं। उन्होंने मौजूद जनता से इस बारे में हामी भी भरवाई।

यह भी पढ़ें: आकाश आनंद के मुद्दे पर सपा-बसपा में ठनी, मायावती ने अखिलेश यादव पर किया तीखा पलटवार

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

लोकसभा चुनाव: आज 5वें चरण के लिए मतदान, 695 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, चुनावी मैदान में कई दिग्गज

नई दिल्ली: देश मेंसात चरणों में कराए जा रहे लोकसभा चुनावों के तहत आज 5वें चरण की वोटिंग है। इस चरण में आठ राज्यों की 49 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए भी आयोग ने तमाम पो

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now